जालौन: मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक सम्पन्न

उत्तर प्रदेश दिवस दिनांक 24 से 26 जनवरी 2021 तक जनपद में भव्य एवं आकर्षक ढंग से बनाये जाने के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश दिवस मनाये जाने के संबंध में समस्त विभागीय अधिकारियों से कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गयी। उन्होने बताया कि दिनांक 24 से 26 जनवरी 2021 तक मनाये जाने वाले उत्तर प्रदेश दिवस का मुख्य कार्यक्रम दिनांक 25 जनवरी 2021 को प्रातः 10ः00 बजे से राजकीय इण्टर कालेज मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होने बताया कि इस वर्ष उत्तर प्रदेश दिवस आयोजन की थीम ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेशः महिला-युवा-किसान, सबका विकास सबका सम्मान‘ विषय पर आयोजित किये जायेगे। उन्होने बताया कि आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश को आधार बनाकर सभी विभाग विशेष कार्ययोजना संचालित करेगे तथा संबंधित विभागों में रोजगार के अवसर के साथ क्रियान्वयन की पूरी रूपरेखा प्रस्तुत की जायेगी। उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान विशेष महानुभावों को सम्मानित किया जाये जो विगत वर्षो में अपने क्षेत्र में प्रेरक तथा विशेष महत्व के कार्य किये हो जिससे प्रदेश की ख्याति देश विदेश में फैली हो। उन्होने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत रखते हुये विभिन्न विभागों द्वारा लाभार्थीपरक योजनाओं के लिये चयनित लाभार्थियों तथा इस प्रकार जिन विभागों द्वारा पुरस्कार एवं सम्मान प्रदान किये जाये।

जालौन: मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में बैठक सम्पन्न

उन्होने यह भी बताया कि इस अवसर पर जनपद स्तरीय अधिकारी अपने विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की जनमानस को अवगत कराने हेतु स्टाॅल लगायेगे जिससे उपस्थित जन सामान्य उस स्टाॅलों पर जाकर विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी ले सके।

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि इस कार्यक्रम में जनपद के प्रभारी मा0 मंत्रीगण, मा0 जनप्रतिनिधि/विशिष्ट महानुभावों को भी आमंत्रित किया जाये। बैठक में यह भी बताया गया कि दिनांक 24 जनवरी 2021 को रविवार का दिन है इसलिये आरोग्य मेले के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु बैनर लगाये जाये। पुलिस विभाग से महिलाओं द्वारा प्रशिक्षित मार्सल आर्ट का प्रर्दशन एवं दिव्यांग बालिकाओं द्वारा जूडो का प्रर्दशन किये जाये। उन्होने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर जनपद स्तर पर किये जाने वाले कार्यक्रमांे में स्थानीय विधा एवं कला को प्रोत्साहित किये जाये, स्थानीय उत्पादों को स्थानीय कलाकारों को उचित मंच प्रदान करने के अवसर दिये जाये तथा इनमें जो श्रेष्ठ हो उन्हे चयनित कर राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रोन्नत के अवसर प्रदान किये जाये। उन्होने यह भी बताया कि दिनांक 24 से 26 जनवरी 2021 को जनपद स्तरीय आयोजन में विधार्थियों के मध्य विभिन्न प्रतियोगितायें भी आयोजित की जाये जिसमें निबन्ध लेखन/वाद-विवाद/भाषण/चित्रकला/मूर्तिकला/कविता पाठ आदि रचनात्मक गतिविधियाँ सम्मिलित की जाये तथा विधार्थियों को सम्मानित/पुरस्कृत करते हुये प्रमाण-पत्र भी वितरित किये जाये।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 ऊषा सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक डाॅ0 अवधेश सिंह, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 डाॅ0 शिवकान्त द्विवेदी, उप कृषि निदेशक आर0के0तिवारी, उपायुक्त मनरेगा अवधेश दीक्षित, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार अशोक कुमार गुप्ता, जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचन्द्र, परियोजना अधिकारी नेडा आर0के0पाण्डेय सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a comment