जालौन: बीडीओ महिमा विद्यार्थी ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

बीडीओ महिमा विद्यार्थी ने किया गौशालाओं का निरीक्षण
जालौन: गौशालाओं में पशुओं को सर्दी से बचने के लिए पर्याप्त इंतजाम करें और अलाव भी जलवाएं। चारे पानी को लेकर किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश बीडीओ ने गौशालाओं के निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान व सचिवों को दिए।
बीडीओ महिमा विद्यार्थी ने गुरुवार की सुबह तहसील क्षेत्र में लौना और धनौरा कला की गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम वह लौना गांव स्तिथ प्राथमिक विद्यालय पहुंची जहां प्रधानाचार्य समेत स्टाफ उपस्तिथ मिला। उन्होंने बच्चों को अनलाइन क्लास के संबंध में जानकारी ली। इसके बाद वह गांव में स्थित गौशाला पहुंची जहां चरही में पानी के अलावा चारा भी पर्याप्त मात्रा में मिला।

इसके अलावा गौशाला में ठंड से पशुओं को बचाने के लिए तिरपाल की भी व्यवस्था मिली जिस पर उन्होंने संतुष्टि व्यक्त की। इसके बाद वह धनौरा कला स्थित गौशाला पहुंची जहां गौशाला में गंदगी देखकर उन्होंने सफाई कर्मी को फटकार लगाकर नियमित सफाई के निर्देश दिए। गौशाला में चारे व पानी की व्यवस्थाओं को भी देखा। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने ग्राम प्रधान व सचिवों को निर्देश देकर कहा कि ठंड के चलते किसी पशु की मौत नहीं होनी चाहिए। यदि ऐसा होता है तो प्रधान व सचिव की जिम्मेदारी होगी। ठंड के मौसम से पशुओं को बचाने के लिए गौशाला में अलाव का इंतजाम करें। इस मौके पर अनिल कुमार, जगदीश आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment