जालौन : सामाजिक व कानून व्यवस्था में चौकीदारों की अहम भूमिका : राजीव कुमार

सामाजिक व कानून व्यवस्था में चौकीदारों की अहम भूमिका :  राजीव कुमार  रिपोर्ट :- विजय द्विवेदी  रामपुरा, जालौन : सामाजिक सद्भावना एवं कानून व्यवस्था बहाली में चौकीदारों की अहम भूमिका पर थाना रामपुरा में आवश्यक बैठक संपन्न हुई ।  पुलिस अधीक्षक जालौन रवि कुमार के निर्देश पर थानाध्यक्ष रामपुरा राजीव कुमार सिंह ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर थाना क्षेत्र के चौकीदारों की बैठक आहूत की । खराब मौसम के बावजूद 33 चौकीदारों के सापेक्ष 22 चौकीदारों की उपस्थिति रही। इस अवसर पर थानाध्यक्ष श्री सिंह ने आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत अपराध व अपराधियों पर अंकुश बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया। थानाध्यक्ष ने सर्वप्रथम चौकीदारों की पारिवारिक, सामाजिक, शारीरिक समस्याओं को सुना समझा व उन्हें मदद का आश्वासन दिया तथा चौकीदारों को पुलिस विभाग का महत्वपूर्ण अभिन्न अंग होने का एहसास करा कर किसी भी तरह के अपराध, जुआ, अवैध खनन एवं बच्चों के अपहरण की झूठी अफवाह फैलाने वालों की सूचना देने का आवाहन किया। इसके लिए प्रतिदिन सुबह 7 बजे से 9 बजे तक अनिवार्य रूप से सीयूजी मोबाइल नंबर तथा व्यक्तिगत मोबाइल नंबर पर क्षेत्रीय गतिविधियों की जानकारी देने को कहा एवं आश्वस्त किया कि किसी भी प्रकार की जानकारी देने पर नाम गुप्त रखा जाएगा एवं चौकीदारों के मान सम्मान की सुरक्षा भी की जाएगी । थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने कहा कि थाना क्षेत्र में किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधि को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर उप निरीक्षक सुशील कुमार पाराशर, उपनिरीक्षक मूलचंद सिंह यादव मौजूद थे।

सामाजिक व कानून व्यवस्था में चौकीदारों की अहम भूमिका :  राजीव कुमार

रिपोर्ट :- विजय द्विवेदी

रामपुरा, जालौन : सामाजिक सद्भावना एवं कानून व्यवस्था बहाली में चौकीदारों की अहम भूमिका पर थाना रामपुरा में आवश्यक बैठक संपन्न हुई ।

पुलिस अधीक्षक जालौन रवि कुमार के निर्देश पर थानाध्यक्ष रामपुरा राजीव कुमार सिंह ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर थाना क्षेत्र के चौकीदारों की बैठक आहूत की । खराब मौसम के बावजूद 33 चौकीदारों के सापेक्ष 22 चौकीदारों की उपस्थिति रही। इस अवसर पर थानाध्यक्ष श्री सिंह ने आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत अपराध व अपराधियों पर अंकुश बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया। थानाध्यक्ष ने सर्वप्रथम चौकीदारों की पारिवारिक, सामाजिक, शारीरिक समस्याओं को सुना समझा व उन्हें मदद का आश्वासन दिया तथा चौकीदारों को पुलिस विभाग का महत्वपूर्ण अभिन्न अंग होने का एहसास करा कर किसी भी तरह के अपराध, जुआ, अवैध खनन एवं बच्चों के अपहरण की झूठी अफवाह फैलाने वालों की सूचना देने का आवाहन किया। इसके लिए प्रतिदिन सुबह 7 बजे से 9 बजे तक अनिवार्य रूप से सीयूजी मोबाइल नंबर तथा व्यक्तिगत मोबाइल नंबर पर क्षेत्रीय गतिविधियों की जानकारी देने को कहा एवं आश्वस्त किया कि किसी भी प्रकार की जानकारी देने पर नाम गुप्त रखा जाएगा एवं चौकीदारों के मान सम्मान की सुरक्षा भी की जाएगी । थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने कहा कि थाना क्षेत्र में किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधि को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर उप निरीक्षक सुशील कुमार पाराशर, उपनिरीक्षक मूलचंद सिंह यादव मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Journalist Anil Prabhakar

Editor UPVIRAL24 NEWS